जायरा वसीम से छेड़छाड़ मामले में मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, महिला आयोग भी एक्शन में

जायरा वसीम
नई दिल्ली : दंगल फिल्म से मशहूर हुई अभिनेत्री जायरा वसीम ने आरोप लगाया कि दिल्ली-मुंबई विमान में उनके साथ यात्रा कर रहे व्यक्ति ने कथित तौर पर उनका उत्पीडऩ किया। अभिनेत्री ने एक लाइव वीडियो के जरिए इंस्टाग्राम पर अपने साथ हुई घटना के बारे में जानकारी दी। जायरा ने कहा कि वह दिल्ली से मुंबई जाने वाले एयर विस्तारा के विमान में यात्रा कर रही थीं तभी उनके पीछे बैठे व्यक्ति ने अपने पैर उनकी कमर पर रगड़े।
उन्होंने वीडियो में कहा, ‘मैं आज दिल्ली से मुंबई जा रहे विमान में यात्रा कर रही थी और मेरे पीछे अधेड़ उम्र का एक व्यक्ति बैठा था जिसने दो घंटे की मेरी यात्रा को तकलीफदेह बना दिया। मैंने इसे बेहतर तरीके से समझने के लिए अपने फोन में रिकॉर्ड करने की भी कोशिश की क्योंकि केबिन की रोशनी मंद थी लेकिन मुझे पता नहीं चल सका। रोशनी कम थी तो उसने और ज्यादा बुरा किया। यह पांच से दस मिनट तक चलता रहा और फिर मुझे इसके बारे में पूरा यकीन हो गया। वह मेरे कंधों को कोहनी मार रहा था और लगातार अपने पैर मेरी कमर और गर्दन पर रगड़ रहा था ।

मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विस्तारा एयरलाइंस से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही मुंबई में जिस होटल में जायरा वसीम ठहरी हुई हैं। वहां मुंबई पुलिस का एक अधिकारी जायरा का बयान दर्ज करने पहुंचा है।

एयरलाइन का बयान

विस्तारा ने बयान दिया, ‘जायरा वसीम ने क्रू मेंबर्स को इस बारे में तब तक नहीं बताया, जब तक फ्लाइट उतरने वाला था। फ्लाइट की लैंडिंग के बाद क्रू मेंबर्स से घटना के बारे में पूछताछ की गई। इसके साथ ही जायरा और उनकी मां से पूछा गया कि क्या वे शिकायत दर्ज कराना चाहते हैं तो उन्होंने इनकार कर दिया। एयरलाइन ने अभी तक आरोपी पुरुष यात्री से संपर्क नहीं किया है। सभी क्रू मेंबर्स को घटना के बारे में पूछताछ के लिए तलब किया गया है। जायरा वसीम आरोपी पर उस वक्त चिल्लाई थीं, जब प्लेन नीचे उतर रहा था। उस वक्त सभी क्रू मेंबर्स अपनी-अपनी सीटों पर बैठे थे, क्योंकि इस दौरान प्लेन में किसी भी तरह के मूवमेंट की इजाजत नहीं होती है।

Related posts